May 24, 2024

साडाध्यक्ष बनते ही उस वक्त की सबसे बड़ी सौगात के रूप में कोरबा के खिलाड़ियों को समर्पित किया इंदिरा स्टेडियम, छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार बनी तो मंजूर कराई खेल अकादमी: जयसिंह अग्रवाल

1 min read

Video:-कोरबा जिला बैडमिंटन एसोसिएशन ने खेल सुविधाओं में अभूतपूर्व योगदान के लिए किया राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल का अभिनंदन, गेस्ट आफ आनर के रूप में मौजूद रहीं सांसद ज्योत्सना महंत व पूर्व महापौर श्रीमती रेणु अग्रवाल ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई, चयन स्पर्धा के विजेता खिलाड़ियों को प्रदान किया प्रशस्ति पत्र।

कोरबा(thevalleygraph.com)। जब मैं राजनीति के क्षेत्र में आने के बाद पहली बार साडाध्यक्ष बना, तो प्रियदर्शिनी इंदिरा स्टेडियम के रूप में खेलों को बढ़ावा देने उस वक्त की सबसे बड़ी सौगात के रूप में कोरबा की जनता को समर्पित की। मैंने संकल्प किया, कि जब प्रदेश में हमारी सरकार बनेगी, तो खेल और खिलाड़ियों को उत्कृष्ट सुविधाएं, संसाधन और आगे बढ़ने के मार्ग को प्रशस्त करने की हर संभव कवायद शुरू करूंगा। छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार आई, मुझे राजस्व मंत्री की जिम्मेदारी मिली और मैंने कोरबा को खेल हब बनाने का अभियान शुरू कर दिया। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के समक्ष मांग रखी और कोरबा में खेल अकादमी मंजूर कराई और ऐसे कई पहल की, जिससे हमारे कोरबा जिले के खिलाड़ियों को राज्य और राष्टÑीय स्तर पर खेल में अपने कदम मजबूत करने का प्रोत्साहन मिल रहा है। मेरा वह संकल्प आज इस बैडमिंटन स्पोर्ट्स एरिना के भव्य भवन को देखकर पूरा होता दिख रहा है और जब तक कोरबा एक खेलभूमि में रूपांतरित नहीं हो जाता, मेरा यह अभियान जारी रहेगा।

 यह प्रेरक बातें रविवार को प्रदेश के राजस्व, आपदा प्रबंधन, पुनर्वास, पंजीयन व स्टाम्प मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कोरबा जिला बैडमिंटन एसोसिएशन व एरिना स्पोर्ट्स क्लब के तत्वावधान में आयोजित समारोह के दौरान अपने अनुभव साझा करते हुए कहीं।

नगर निगम आवासीय कॉलोनी सुभाष नगर स्थित स्पोर्ट्स एरिना में कोरबा जिला बैडमिंटन संघ की ओर से खेल सुविधाओं में अभूतपूर्व योगदान के लिए राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल का अभिनंदन व सम्मानित किया गया। इस अवसर पर गेस्ट आॅफ आॅनर के रूप में मौजूद रहीं कोरबा सांसद श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत ने भी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रोत्साहित किया।

राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल व सांसद श्रीमती महंत ने इस समारोह से ठीक पहले एरिना क्लब में हुए स्टेट मिनी सब जूनियर बैडमिंटन स्पर्धा के लिए अंडर-11 व अंडर-13 खिलाड़ियों की चयन स्पर्धा के सफल खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र प्रदान कर हौसला बढ़ाया। बैडमिंटन संघ की ओर स्मृति चिन्ह प्रदान कर सभी अतिथियों को सम्मानित किया गया। सांसद ज्योत्सना महंत, पूर्व महापौर रेणु अग्रवाल, वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री उषा तिवारी, गायत्री नायक, जिला ओलंपिक संघ अध्यक्ष नौशाद खान, कोरबा जिला बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष अशोक शर्मा, सूरज महंत, एकलव्य स्पोर्ट्स एरिना के अध्यक्ष डॉ संजय अग्रवाल, केडीबीए सचिव गोपाल शर्मा, एकलव्य सचिव मनीष अग्रवाल, केडीबीए के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ शिरीन लाखे, कोषाध्यक्ष मधु पांडेय, एकलव्य स्पोर्ट्स एरिना से डॉ ज्योति श्रीवास्तव, सोनल फेलिक्स, लीलाधर पटेल, संयुक्त सचिव डॉ संजय तिवारी, युवराज मालवीय, कमला नेहरू कॉलेज के पूर्व प्राचार्य एसके शर्मा, संजय शाह, अवधेश सिंह यादव, पारस जैन, विक्रम अग्रवाल, ओलंपिक संघ के सचिव सुरेश क्रिस्टोफर, संदीप शर्मा, छत्तीसगढ़ ताइक्वांडो संघ के महासचिव अनिल द्विवेदी, छत्तीसगढ़ किक बॉक्सिंग संघ के कार्यकारी अध्यक्ष तारकेश मिश्रा व कोरबा जिला बैडमिंटन संघ के कार्यकारिणी सदस्य विकास पांडेय समेत बड़ी संख्या में खिलाड़ी, अभिभावक, गरबा-डांडिया उत्सव समिति साडा कॉलोनी से आरिफ अली, अध्यक्ष शीतल दास, उपाध्यक्ष रवि महंत, सचिव रजत राठौर, कोषाध्यक्ष दुर्गेश राठौर, कार्यकर्ता और गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

खेल व खिलाड़ियों के लिए कुछ नया करने तत्पर रहते हैं राजस्व मंत्री: अध्यक्ष अशोक शर्मा
इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में कोरबा जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक शर्मा ने कहा कि राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने साडा अध्यक्ष रहते ही खेल के क्षेत्र में कोरबा को ऊंचाइयों पर ले जाने का अपना अभियान शुरू कर दिया था। श्री शर्मा ने बताया बच्चों के लिए नगर निगम कॉलोनी के मनोरंजन क्लब के पास इस डबल बैडमिंटन कोर्ट के निर्माण की जरूरत बताई थी। सदैव खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने प्रयासरत रहे श्री अग्रवाल के समर्पण का ही यह परिणाम है, जो आज यह बैडमिंटन स्पोर्ट्स एरिना के रूप में यह खूबसूरत खेल परिसर नजर आ रहा है। एरिना स्पोर्ट्स क्लब के अध्यक्ष डॉ संजय अग्रवाल ने भी कार्यक्रम को संबोधित करते हुुए खेलों के लिए श्री अग्रवाल द्वारा दी गई सौगातों के लिए आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन कोरबा जिला बैडमिंटन संघ के सचिव गोपाल शर्मा ने किया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.