April 22, 2024

स्टेट बैडमिंटन में सीधे मेन ड्रॉ खेलेंगे हमारे नन्हें बैडमिंटन खिलाड़ी अमन, नंदिका और देवांशी…अन्वेषा, अद्विका और अदिति ने भी किया क्वालिफाई

1 min read

video: कोरबा जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के मार्गदर्शन में कर रहे कठिन अभ्यास, राजनांदगांव में होने जा रही 22वीं छत्तीसगढ़ राज्य मिनी सब जूनियर अंडर-11 व 13 चैंपियनशिप में दिखाएंगे अपनी खेल प्रतिभा।

कोरबा(thevalleygraph.com)। एरिना स्पोर्ट्स क्लब में हुई चयन स्पर्धा में उम्दा प्रदर्शन करने वाले नन्हें पर होनहार बैडमिंटन खिलाड़ियों की जिला टीम तैयार हो चुकी है। अब वे राजनांदगांव में आयोजित होने वाली स्टेट मिनी सब जूनियर बैडमिंटन स्पर्धा में कोरबा का प्रतिनिधित्व करेंगे। प्रतियोगिता में उम्दा प्रदर्शन करने और मेडल जीतकर लाने के लिए कोरबा जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के मार्गदर्शन में सभी चयनित बच्चे कड़ा अभ्यास कर रहे हैं।
बैडमिंटन की अंडर-11 व अंडर-13 खिलाड़ियों की चयन स्पर्धा के जरिए चुने गए इन बच्चों को प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, सांसद ज्योत्सना महंत, पूर्व महापौर रेणु अग्रवाल ने बीते रविवार एक अक्टूबर को अपने हाथों से पुरस्कृत भी किया था। बालक व बालिका वर्ग के खिलाड़ियों को पुरस्कृत होता देख बैडमिंटन कोर्ट में मौजूद रहे अभिभावकों ने काफी हर्षित व गौरवान्वित महसूस किया। उनके लिए यह क्षण अनमोल रहा। इस संबंध में कोरबा जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के सचिव गोपाल शर्मा ने बताया कि राजनांदगांव में 22वीं छत्तीसगढ़ राज्य मिनी सब जूनियर (अंडर-11 व 13) बालक व बालिका बैडमिंटन चैम्पियनशिप-2023 का आयोजन 14 से 18 अक्टूबर के बीच किया जाना है। कुल पांच दिनों की इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए कोरबा जिले की टीम भेजे जाने के लिए ही एक अक्टूबर को इस चयन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। प्रतियोगिता दोनों आयु वर्ग में बालक एकल व बालिका एकल (अंडर-11 व-13) में मैच खेलते हुए उत्कृष्ट प्रदर्शन किए। एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक शर्मा ने कहा कि जिला स्तरीय चयन स्पर्धा के विजेता प्रतिभागी अब राजनांदगांव में कोरबा की ओर से अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे और उन्हें विश्वास है कि वे श्रेष्ठ प्रदर्शन कर लौटेंगे। इन बच्चों के चयन पर कोरबा जिला बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष अशोक शर्मा, एकलव्य स्पोर्ट्स एरिना के अध्यक्ष डॉ संजय अग्रवाल, केडीबीए सचिव गोपाल शर्मा, एकलव्य सचिव मनीष अग्रवाल, केडीबीए के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ शिरीन लाखे, कोषाध्यक्ष मधु पांडेय, एकलव्य स्पोर्ट्स एरिना से डॉ ज्योति श्रीवास्तव, सोनल फेलिक्स, लीलाधर पटेल, संयुक्त सचिव डॉ संजय तिवारी, युवराज मालवीय समेत समस्त वरिष्ठ खिलाड़ियों व एसोसिएशन के सदस्यों ने हर्ष व्यक्त करते हुए उज्ज्वल भविष्य का आशीर्वाद दिया है।

इन बच्चोें ने हासिल किया स्टेट का मौका, सबसे छोटे खिलाड़ी सात्विक ने किया आकर्षित
एक अक्टूबर को एरिना स्पोर्ट्स क्लब में आयोजित चयन स्पर्धा में हिस्सा लेकर विजेता रहे खिलाड़ियों में अंडर- 13 बालक वर्ग से अमन स्वर्णकार (सीजीबीए प्लेयर आईडी-1928), बालिका वर्ग से देवांशी बरेठ (सीजीबीए प्लेयर आईडी-1516) व अंडर- 11 बालिका वर्ग में नंदिका गुप्ता (सीजीबीए प्लेयर आईडी-1267) ने राजनांदगांव स्टेट टूर्नामेंट के सिंगल मुकाबलों में सीधे मेन ड्रॉ खेलने का अवसर प्राप्त किया है। इनके साथ ही अंडर-11 बालिका वर्ग सिंगल के लिए अन्वेषा निर्मलकर (सीजीबीए प्लेयर आईडी-2091), अंडर-13 बालिका सिंगल में अदिति देशमुख (सीजीबीए प्लेयर आईडी-1526) व अद्विका उइके (सीजीबीए प्लेयर आईडी-1790) ने क्वालिफाई किया है। इसी तरह अंडर-13 गर्ल्स डबल्स में देवांशी बरेठ व अदिति देशमुख की जोड़ी स्टेट चैंपियनशिप जीतने मुकाबला पेश करेगी। एरिना क्लब की चयन स्पर्धा में इनके अलावा सबसे छोटी उम्र के बालक सात्विक सिंह ने अंडर-11 में, बालिका वर्ग अंडर-11 में वैष्णवी अग्रवाल ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर वरिष्ठ खिलाड़ियों और अभिभावकों का मन मोह लिया। एसोसिएशन के पदाधिकारियों, वरिष्ठ खिलाड़ियों समेत सभी ने इनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए आशीर्वाद दिया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.