May 24, 2024

वर्दी की आन के लिए देश पर कुर्बान हुए पुलिस जवानों की वीरगति को CISF ने किया नमन

1 min read

CISF इकाई KSTPP ने शहीद स्मारक में मनाया पुलिस स्मृति दिवस

कोरबा(thevalleygraph.com)। शनिवार को देश व देश के नागरिकों की सुरक्षा प्रथम का नारा बुलंद करते हुए मर मिटने वाले पुलिस के वीर सपूतों के बलिदान को नमन किया गया। अपनी वर्दी की आन के लिए मनमिटने वाले इन वीरों की वीरगति को स्मरण करते हुए पुलिस स्मृति दिवस पर श्रद्धा-सुमन अर्पित किया गया। इसी कड़ी में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों ने भी केएसटीपीपी कोरबा स्थित शहीद स्मारक में एक भव्य कार्यक्रम आयोजित किया, जहां शहीदों के त्याग और शौर्य को याद कर सीने में गर्व की अनुभूति महसूस की गई।

सीआईएसएफ इकाई केएसटीपीपी कोरबा में मुख्य अतिथि निदेशक मानव संसाधन दिलीप कुमार पटेल, क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक सी. शिवकुमार, यूनिट कमांडर सीआईएसएफ और एचओपी एनटीपीसी कोरबा के साथ यूनिट लाइन परिसर दर्री में पुलिस स्मृति दिवस का आयोजन कमांडेंट कार्यालय के सामने नवनिर्मित शहीद स्मारक में किया गया किया गया। इस कार्यक्रम में सभी सीएपीएफ और राज्य पुलिस बलों के वीर पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि दी गई जिन्होंने कर्तव्य के दौरान सर्वोच्च बलिदान दिया। कार्यक्रम की शुरूआत सटीकता और अनुशासन के साथ सीआईएसएफ कर्मियों के एक औपचारिक स्मृति परेड के साथ हुई। सभी बल कर्मी और गणमान्य व्यक्तियों ने शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करके बहादुर सैनिकों को श्रद्धांजलि प्रदान की, जिन्होंने देश की सेवा में अपने प्राणों की आहुति दी। इस तरह उन्होंने देश के वीर बलिदानियों व साहसी पुलिस कर्मियों के प्रति राष्ट्र की कृतज्ञता प्रकट की। मानव संसाधन निदेशक दिलीप कुमार पटेल और क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक सी. शिवकुमार सहित गणमान्य व्यक्तियों ने सीआईएसएफ की अटूट प्रतिबद्धता और समर्पण को स्वीकार करते हुए अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने देश की संपत्ति और सुरक्षा की सुरक्षा में सीआईएसएफ द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया। मानव संसाधन निदेशक दिलीप कुमार पटेल ने भी राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति सीआईएसएफ के समर्पण और समारोह के अनुकरणीय आयोजन के लिए गहरी सराहना व्यक्त की। उन्होंने एनटीपीसी द्वारा सीआईएसएफ को महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका में सक्षम बनाने के लिए दिए गए समर्थन की पुष्टि की।

सीआईएसएफ कर्मियों ने अपने यूनिट कमांडर अभिषेक चौधरी, कमांडेंट सीआईएसएफ के कुशल नेतृत्व में हमारी महत्वपूर्ण संपत्तियों की सुरक्षा में अपने कर्तव्यों को जारी रखने के लिए पूरी प्रतिबद्धता और समर्पण दिखाया। श्री पटेल ने कहा कि वह सभी सीआईएसएफ कर्मियों और उनके परिवारों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं। हम उनके साथ एकजुटता से खड़े हैं और कोई भी आवश्यक समर्थन और सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.