April 25, 2024

खिलाड़ी हो या पुलिस अफसर, नया केस और प्रतिस्पर्धा नई चुनौती है, जिसे डिसिप्लिन व डेडिकेशन से जीत सकते हैं: आईपीएस जितेंद्र शुक्ला

1 min read

37वीं राष्ट्रीय सब जूनियर ताइक्वांडो के ब्रांज मेडल विजेता अनन्या और श्रद्धा को दुर्ग एसपी जितेंद्र शुक्ला ने दिए कामयाबी के मंत्र।

बीते सप्ताह आयोजित 37वीं राष्ट्रीय सब जूनियर ताइक्वांडो में नेशनल चैंपियन बनी दुर्ग की होनहार फाइटर गर्ल्स अनन्या और श्रद्धा ने दुर्ग पुलिस कप्ताह जितेंद्र शुक्ला (आईपीएस) से भेंट कर उनका आशीर्वाद लिया। एसपी श्री शुक्ला ने उन्हें शाबाशी देते हुए अगले लेवल और आगामी प्रतियोगिताओं में उम्दा प्रदर्शन के लिए हौसला बढ़ाया। इस अवसर उन्होंने कहा कि एक खिलाड़ी हो या पुलिस अफसर, दोनों के लिए अगली हर प्रतिस्पर्धा या केस नई चुनौती होती है, जिसे पार करते जाना ही उन्हें कामयाबी के शिखर पर ले जाता है। एक बात काॅमन है कि फील्ड पर डटे रहने के लिए दोनों को जीवन में अनुशासन व समर्पण अनिवार्य है। इस बात को गांठ बांध लें, मेहनत करते जाएं और मेडल की झड़ी लगती रहेगी।

दुर्ग (thevalleygraph.com)। छत्तीसगढ़ ताइक्वांडो एसोसिएशन के तत्वावधान में 37वीं राष्ट्रीय सब जूनियर ताइक्वांडो चैंपियनशिप 2024 का आयोजन 2 से 4 फरवरी के बीच प्रदेश की राजधानी रायपुर में किया गया था। सरदार बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में आयोजित इस प्रतियोगिता में 25 से ज्यादा राज्यों के 1000 सेे ज्यादा बालक-बालिका खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर अपने राज्यों का मान बढ़ाया। इनमें दुर्ग जिले की होनहार बेटियां अनन्या और श्रद्धा सिंह ने 24 किलोग्राम भार वर्ग से प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हुए छत्तीसगढ़ के लिए कांस्य पदक जीते। इस सफलता के बाद उन्होंने दुर्ग जिले के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला (IPS) से मुलाकात की। श्री शुक्ला ने उनका उत्साहवर्धन करते हुए आगामी प्रतियोगिताओं में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन करने प्रेरित किया।
खेलो इंडिया लेवल-2 में दम दिखाने इन्होंने हासिल किया अवसर
इस प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के साथ ताइक्वांडो के होनहार खिलाड़ियों ने खेलो इंडिया के लेवल-2 में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करने का अवसर हासिल किया है। उत्तरप्रदेश के लखनऊ स्थित केडी सिंह बाबू स्टेडियम में होने जा रही इस अखिल भारतीय प्रतियोगिता में छह खिलाड़ी चयनित हुए हैं। इनमें ज्योति साव, रुक्मणी साव, अंशु राय, भावना, साधु व शिवानी वैष्णव शामिल हैं, जो राष्ट्रीय रेफरी व जिला ताइक्वांडो एसोसिएशन दुर्ग के सह सचिव मिंटू साव के नेतृत्व में भाग लेंगे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.