May 19, 2024

एनटीपीसी में घट रहा मैनपावर, आईटीआई व डिप्लोमा लेवल से की जाए भर्ती, मौजूदा कर्मियों को भी मिले इंक्रीमेंट : बाबर सलीम पाशा

1 min read

एनटीपीसी एनबीसी के सेंट्रल लीडर एवं इंटक फेडरेशन के कार्यकारी अध्यक्ष बाबर सलीम पाशा ने की अध्यक्षता में इंटक फेडरेशन का राष्ट्रीय अधिवेशन एवं 5वीं वर्किंग कमिटी मीटिंग एनटीपीसी दादरी में आयोजित। एडिशनल सेंट्रल लीडर एवं राष्ट्रीय महामंत्री इंटक फेडरेशन केपी चंद्रवंशी ने किया कोरबा का प्रतिनिधित्व।

कोरबा(thevalleygraph.com)। एनटीपीसी दादरी यूपी के कर्मचारी विकास केंद्र में आठ अगस्त को ऑल इंडिया एनटीपीसी वर्कर फेडरेशन का राष्ट्रीय अधिवेशन एवं 5वीं वर्किंग कमेटी का मीटिंग का आयोजन किया गया। इस मीटिंग में देश भर के एनटीपीसी के इंटक फेडरेशन के यूनियन प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इस मीटिंग की अध्यक्षता एनटीपीसी एनबीसी के सेंट्रल लीडर एवं इंटक फेडरेशन के कार्यकारी अध्यक्ष बाबर सलीम पाशा ने किया। बाबर सलीम पाशा ने कर्मचारियों के विभिन्न मुद्दों को इस बैठक में उठाया। इस बैठक में मुख्य रूप से एनटीपीसी में कर्मचारियों की भर्ती को लेकर प्रस्ताव पास किया गया। श्री पाशा ने कहा कि दिन प्रतिदिन कर्मचारियों की संख्या एनटीपीसी में घटती जा रही है। इसलिए आईटीआई लेवल के कर्मचारियों की भर्ती की जाए। डिप्लोमा लेवल की कर्मचारियों की भर्ती किया जाए। इसके अलावा जो वर्तमान में एसएलपीएस में कर्मचारियों को कोई इंक्रीमेंट नहीं दिया जाता है, उनको इंक्रीमेंट जाया जाए। डब्ल्यूएसजी के बाद कर्मचारियों का कोई अगला ग्रेड प्रमोशन चैनल नहीं है, उनमें एक नया ग्रेड चैनल प्रमोशन ओपन किया जाए। चाहे डब्ल्यूएसजी 1,2,3, या एसएलपीएस 1,2,3 ।इसके अलावा डब्ल्यू 3 से डब्ल्यू 6 तक के कर्मचारियों को कार लोन दिया जाए उनके प्रमोशन अवधि को कम किया जाए इन सभी मांगों के ऊपर विचार विमर्श किया गया। 

डब्ल्यूएसजी के वर्कर्स को एक्जीक्यूटिव श्रेणी में मिले प्रमोशन : राष्ट्रीय महामंत्री केपी चंद्रवंशी
एनटीपीसी इंटक के एडिशनल सेंट्रल लीडर एवम इंटक फेडरेशन के राष्ट्रीय महामंत्री केपी चंद्रवंशी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जितना जल्दी हो सके कर्मचारियों का जो, डब्ल्यूएसजी के बाद कोई चैनल ऑफ प्रमोशन नहीं है, उसे तत्काल प्रभाव में लाया जाए एवं कर्मचारियों के लिए नया प्रमोशन स्कीम के तहत वन टाइम मेजर में डब्ल्यूएसजी के सभी कर्मचारियों को उनके प्रोजेक्ट में एक्जीक्यूटिव श्रेणी में प्रमोशन दिया जाए ।श्री चंद्रवंशी ने यह भी कहा कि जो कर्मचारी हमारे डब्ल्यू 3 से डब्ल्यू 6 के हैं उनका प्रमोशन अवधि 6 साल 8 साल है उसे घटकर 3 साल किया जाए एवं इन सभी कर्मचारियों को कार लोन की सुविधा प्रदान किया जाए। पीआरएमएस की असमानता को ठीक किया जाय। कर्मचारियों की नाइट शिफ्ट भत्ता को एक्जीक्यूटिव के समान किया जाय। जो यूनिट अपने उत्पादन के 40वर्ष पूर्ण कर लेता है वहा के कर्मचारियों को विशेष सम्मान स्वरूप 40 – 40 हजार रुपए का गिफ्ट वाउचर दिया जाय। विभिन्न प्रोजेक्ट से आए हुए ऑल इंडिया एनटीपीसी वर्कर्स के पदाधिकारियों ने अपने अपने प्रोजेक्ट की समस्यायों को रखा।वर्किंग कमिटी मीटिंग में विभिन्न प्रोजेक्ट से आए हुए कर्मचारी प्रतिनिधि ने भी अपने विचार व्यक्त किया। यह मीटिंग दादरी इंटक के तत्वाधान में एनटीपीसी दादरी परियोजना में संपन्न हुआ। एनटीपीसी दादरी के कर्मचारियों ने, दादरी इंटक के सभी सदस्यों ,पदाधिकारियो ने इस मीटिंग में बढ़कर चढ़कर भाग दिया और बहुत अच्छे ढंग से कार्यक्रम को संचालित किया उसके लिए फेडरेशन के तरफ से दादरी इंटक को बधाई एवम् आभार।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.