April 25, 2024

भले ही मेरे विपक्ष में चुनाव लड़ रहीं पर वह भी मेरी तरह महिला हैं, हम कबीर पंथ से हैं, सादगी में रहते हैं, उनके खिलाफ कुछ नहीं कहूंगी : ज्योत्सना

1 min read

चिरमिरी में सांसद ज्योत्सना महंत की प्रेसवार्ता, कार्यकर्ताओं से की मुलाकात और मितानिन मिलन समारोह में भी शामिल हुईं।

कोरिया-बैकुंठपुर, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर और कोरबा संसदीय क्षेत्र में आने वाले सभी गांव व शहरी क्षेत्र का समुचित विकास होगा। गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के लिए मेडिकल कॉलेज खोलने की दिशा में लगातार प्रयास किया गया है, जिसका सुखद परिणाम यह रहा कोरबा में मेडिकल कॉलेज प्रारंभ हुआ है और यहां 250 छात्र-छात्राएं डॉक्टर बनने की पढ़ाई कर रहे हैं। आने वाले समय में संसदीय क्षेत्र के सभी जिलों में भी बेहतर स्वास्थ्य के साथ-साथ शिक्षा और मूलभूत सेवाओं व सुविधाओं के विस्तार के लिए निरंतर प्रयास किया जाएगा। जहां तक भाजपा प्रयाशी की बात है, मेरी तरह वह भी महिला हैं। ये अलग बात है कि वह हमारे विपक्ष में चुनाव लड़ रही हैं, मगर मैं उनके खिलाफ कुछ नहीं कहूंगी। मैं और डॉ. चरणदास महंत कबीर पंथ के हैं। हम कबीर पंथी सादगी से रहते हैं और सादगी से चुनाव लड़ते हैं।

 यह बातें लोकसभा कोरबा की सांसद व कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना चरणदास महंत ने चिरमिरी में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने संसदीय क्षेत्र में पहुंचकर कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। उन्होंने लोकसभा चुनाव में एकजुटता से काम करने का आह्वान किया। मितानिन मिलन समारोह में शामिल होकर उनके द्वारा स्वास्थ्य के क्षेत्र में मैदानी स्तर पर किए जा रहे कार्यों को सराहा।

इस दौरान ज्योत्सना महंत ने चिरमिरी में कहा कि बैकुंठपुर-कोरिया-चिरमिरी व एमसीबी जिला सहित कोरबा संसदीय क्षेत्र में आने वाले सभी गांव व शहरी क्षेत्र का समुचित विकास करेंगे। कोरबा-जीपीएम व बैकुंठपुर-कोरिया-चिरमिरी व एमसीबी जिला में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के लिए मेडिकल कॉलेज खोलने की दिशा में लगातार प्रयास किया गया है, जिसका परिणाम सामने आया है कि कोरबा में मेडिकल कॉलेज प्रारंभ हुआ है और आज 250 छात्र-छात्राएं डॉक्टर बनने की पढ़ाई कर रहे हैं। आने वाले समय में संसदीय क्षेत्र के अन्य जिलों में भी बेहतर स्वास्थ्य के साथ-साथ शिक्षा और मूलभूत सेवाओं व सुविधाओं के विस्तार के लिए निरंतर प्रयासरत रहंूगी। संसदीय क्षेत्रवासियों का मुझे व महंत परिवार को हमेशा से स्नेह व आशीर्वाद मिलता रहा है और पूरा विश्वास है कि आगे भी यह स्नेह बना रहेगा।

भले ही विपक्ष में हैं पर वह भी मेरी तरह महिला हैं, हम कबीर पंथ से हैं, सादगी में रहते हैं, उनके खिलाफ कुछ नहीं कहूंगी

भाजपा प्रत्याशी को लेकर सवाल पर ज्योत्सना महंत ने कहा कि मेरी तरह वह भी महिला हैं। ये अलग बात है कि वह हमारे विपक्ष में चुनाव लड़ रही हैं, मगर मैं उनके खिलाफ कुछ नहीं कहूँगी। मैं और डॉ. चरणदास महंत कबीर पंथ के हैं। हम कबीर पंथी सादगी से रहते हैं और सादगी से चुनाव लड़ते हैं। सांसद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में कार्यकर्ता महत्वपूर्ण होते हैं और कार्यकर्ता ही हमारी सबसे बड़ी ताकत है। कार्यकर्ताओं के दम पर चुनाव लड़ते और जीतते हैं। इलेक्टोरल बॉन्ड के मामले में कहा कि यह ऊपर की बात है और भाजपा को इसका जवाब देना चाहिए।
सांसद ने अपने भेंट-मुलाकात के दौरान चिरमिरी के जगन्नाथ मंदिर में दर्शन कर उत्कल समाज के लोगों से मुलाकात की व डोमनहील बाजार में नुक्कड़ सभा कर अपनी बात रखी। वहीं छोटा बाजार में कपूर सिंह व डफई निवासी विकास कुमार के निवास में भेंट-मुलाकात की। वार्ड क्रमांक 20 छोटा बाजार में भेंट-मुलाकात के दौरान आमजनों से मिलकर उनकी समस्याओं को सुना व कांग्रेस के पक्ष में समर्थन व आशीर्वाद मांगा।
———–


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.