April 25, 2024

क्राइम कंट्रोल के लिए एक्शन में Korba पुलिस कप्तान की टीम, देशी पिस्टल व जिंदा कारतूसों समेत पकड़े गए दो नामचीन बदमाश, हत्या के मामले में जमानत पर जेल से बाहर था एक आरोपी

1 min read

Oplus_131072


जिला पुलिस कप्तान KORBA सिद्धार्थ तिवारी (IPS) ने बताया की गुंडागर्दी की घटनाओं को अत्यंत गंभीरता से लिया जा रहा है। अपराधियों, गुंडे, मवाली व हुड़दंगियों के विरुद्ध लगातार प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। कोरबा पुलिस जन सहयोग से सुरक्षा का बोध कराने अपराधियों के विरूद्ध कार्यवाही के लिए प्रतिबद्ध है।

नशे में धुत्त दो निगरानी बदमाश अपने नशे का शौक पूरा करने मदिरालय पहंुच गए, जिनके चर्चे पुलिस महकमें में काफी चर्चित रहे हैं। जमकर जाम छलकाया और फिर हाथ में पिस्टल लिए नशे में धुत्त होकर यूं घूमने लगे, जैसे कोई जंग फतह की हो। एक इंटेल पर साइबर सेल व सिविल लाइन रामपुर ने ज्वाइंट एक्शन किया और घेराबंदी कर दोनों बदमाशों को धर-दबोचा। जब बैग्राउंड खंगाला तो पता चला कि इनमें से एक के कारनामों की बड़ी लंबी फेहरिस्त है और वह हत्या के मामले में पहले ही बिलासपुर सेंट्रल जेल की हवा खाकर जमानत पर बाहर आया है। दूसरे आरोपी की आदतें भी कुछ अलग नहीं हैं और दोनों की जोड़ी एक बार फिर उधम मचाने की फिराक में निकल पड़ी थी। यही वजह रही जो हाथ में देशी हथियार लिए वे खुलेआम डर फैलाते घूम रहे थे पर इस बार उनके इरादों पर पानी फेरते हुए पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की। दोनों आरोपियों को आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा जा रहा है। दोनों आरोपियों के कब्जे से 1 नग देशी पिस्टल 4 नग कारतूस भी बरामद किया गया है।

कोरबा(thevalleygraph.com)। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जिला पुलिस कप्तान सिद्धार्थ तिवारी (आईपीएस) द्वारा क्षेत्र में अपराध पर अंकुश लगाने कार्यवाही के निर्देश जारी किए हैं। इस निर्देश के पालन के संदर्भ में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यूबीएस चौहान, नगर पुलिस अधीक्षक दर्री रविन्द्र कुमार मीना व नगर पुलिस अधीक्षक कोरबा भूषण एक्का के मार्गदर्शन में पुलिस द्वारा सजग कोरबा अभियान चलाया जा रहा है। इस ऑपरेशन के जरिए गुण्डे बदमाशों के विरूद्ध लगातार कार्यवाही की जा रही है। इसी कड़ी में मुखबिर से टिप मिली कि देशी शराब दुकान रामपुर के पास नशे में धुत्त दो व्यक्ति एक पिस्टलनुमा हथियार लेकर घूम रहे हैं। अलर्ट मोड पर आई सायबर सेल कोरबा व सिविल लाइन थाना रामपुर की संयुक्त पुलिस टीम इस इंटेल की तस्दीक के लिए मौके पर पहुंची और घेराबंदी कर रेड कार्यवाही की गई। इस कार्यवाही में सिंचाई कालोनी निवासी मनोज यादव उर्फ भतखऊआ (28 वर्ष) पिता स्व. श्यामरथ यादव और भदरापारा थाना बालको में रहने वाले दिनेश सोनी (37 वर्ष) पिता स्व. नेतालाल सोनी को पकड़ा गया। दोनों ही पूर्व में गंभीर अपराधों के आरोपी हैं, जिनमें मनोज यादव उर्फ भतखऊआ मानिकपुर पुलिस चौकी अंतर्गत हत्या के मामले मे आजीवन कारावास का सजायाफ्ति भी है। वह वर्तमान में बिलासपुर सेंट्रल जेल से जमानत पर बाहर आया है। इन दोनों के कब्जे से 1 नग लोहे का पिस्टलनुमा 7.65 एमएम का देशी हथियार और 4 नग जिंदा कारतूस भी मिले। आरोपियों के विरुद्ध इस कृत्य में सबूत पाए जाने पर धारा 25 आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा जा रहा है।

CSP दर्री रविन्द्र मीना के नेतृत्व में शामिल रही यह टीम
यह महत्वपूर्ण कार्यवाही नगर पुलिस अधीक्षक दर्री रविन्द्र मीना के नेतृत्व में की गई। सायबर सेल प्रभारी कोरबा सहायक उप निरीक्षक अजय सोनवानी, थाना सिविल लाइन रामपुर प्रभारी उप निरीक्षक सुमनलाल पोया, सहायक उप निरीक्षक ललित जायसवाल, आरक्षक संदीप भगत, सायबर सेल से प्रधान आरक्षक गुनाराम सिन्हा, आरक्षक प्रशांत सिंह, आरक्षक आलोक टोप्पो, आरक्षक विरकेश्वर प्रताप सिंह का अहम योगदान रहा।

बाक्स
पकड़े गए आरोपियों के पूर्व के अपराधिक मामले

1. मनोज यादव उर्फ मतखऊआ, सिंचाई कालोनी
▪️चौकी मानिकपुर के अपराध क्रमांक 250/2019 धारा 302, 397, 34 भादवि.
▪️थाना सिविल लाईन रामपुर के अप.क्र. 433/2004 धारा 379,411 भादवि.
▪️थाना सिविल लाईन रामपुर के अप.क्र. 631/2005 धारा 457,380 भादवि.
▪️थाना सिविल लाईन रामपुर के अप.क्र. 630/2005 धारा 457,380 भादवि.
▪️थाना सिविल लाईन रामपुर के अप.क्र. 412/2006 धारा 457,380 भादवि.
▪️थाना सिविल लाईन रामपुर के अप.क्र. 944/2006 धारा 25,27 आर्म्स एक्ट.
▪️थाना सिविल लाईन रामपुर के अप.क्र. 393/2017 धारा 392,34 भादवि
▪️थाना सिविल लाईन रामपुर के अप.क्र. 668/2018 धारा 25 आर्म्स एक्ट.
▪️थाना सिविल लाईन रामपुर के अप.क्र. 270/2018 धारा 294,323,504,34 भादवि
▪️थाना सिविल लाईन रामपुर मे निगरानी बदमाश।

2. दिनेश सोनी, भदरापारा थाना बालको

▪️थाना सिविल लाईन रामपुर के अप.क्र. 183/2016 धारा 302, 450 भादवि. 396,120 बी भादवि.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.