May 24, 2024

जिला पंचायत मैनपुरी के सभाकक्ष में ठीक एक घंटे बाद शुरू होगी प्रधान पाठकों के पदांकन के लिए काउंसलिंग

1 min read

नवीन भगत संयुक्त कलेक्टर एवं जिला शिक्षा अधिकारी ने इस संबंध में दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं।

गरियाबंद(theValleygraph.com)। सहायक शिक्षक (एल.बी. टी. संवर्ग से प्रधान पाठक प्राथमिक शाला के पद पर पदोन्नति किये जाने के अनुक्रम में विभागीय पदोन्नति समिति के निर्णय के तहत काउंसलिंग प्रक्रिया आज सुबह दस बजे शुरू होगी। यह प्रक्रिया जिला पंचायत मैनपुर के सभाकक्ष में आयोजित की गई है।

छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय महानदी भवन अटल नगर नया रायपुर से 6 जनवरी 2022 के आदेश अनुसार सहायक शिक्षक (एल.बी. टी. संवर्ग से प्रधान पाठक प्राथमिक शाला के पद पर पदोन्नति किये जाने के अनुक्रम में विभागीय पदोन्नति समिति के निर्णय उपरान्त वरिष्ठता सह योग्यता के आधार पर पात्र पाये गये सहायक शिक्षक (एल.बी.) ई संवर्ग एवं टी. संवर्ग को अस्थायी रूप से प्रधान पाठक प्राथमिक शाला के पद पर पदोन्नत किया गया है। पदांकन काउसलिंग प्रकिया से किया जाएगा।

संचालक लोक शिक्षण संचालनालय, रायपुर से पदोन्नति की प्रक्रिया के लिए 7 फरवरी 2022 एवं छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय महानदी भवन नया रायपुर का 7 नवंबर 2022 को जारी पत्र के परिपालन में विकास खण्ड स्तर के रिक्त पद के अनुपात में सहायक शिक्षक (एल.बी.) से प्रधान पाठक प्राथमिक शाला के पदोन्नति हेतु काउंसिलिंग संबंधी दिशा-निर्देश जारी किया गया है। काउंसिलिंग आज यानी 3 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से जिला पंचायत सभाकश मैनपुर में आयोजित किया जाएगा। नवीन भगत संयुक्त कलेक्टर एवं जिला शिक्षा अधिकारी ने इस संबंध में दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं।

पदोन्नति पदस्थापना की शर्तों पर एक नजर

  1. काउसिलिंग जिला स्तरीय वरिष्ठता क्रम (महिला दिव्यांग / पुरुष दिव्यांग / महिला / पुरुष में होगा, काउंसिलिंग विकास खंड स्तर पर किया जायेगा उस विकास खंड में पदोन्नति पदस्थापना हेतु रिक्त पद पर किया जावेगा। यदि उस विकास खंड में रिक्त पद की पूर्ति हो जाने पर अन्य निकट के स्थान पर पदस्थापना का चयन किया जा सकता है।
  2. पदोन्नति हेतु पात्र सहायक शिक्षक (एल.बी.) यदि किसी भी काउंसिलिंग में शामिल नहीं हुए अथवा किसी प्रकार की सूचना समिति के समक्ष प्रस्तुत नहीं करते है. तो काउंसिलिंग समिति काउंसिलिंग पूर्ण होने के बाद जिला स्तर पर शेष बचे रिक्त पदों पर पदस्थापना किया जावेगा।
  3. काउंसिलिंग कक्ष में कम्प्यूटर का प्रदर्शित किये जाने वाले रिक्त स्थान का चयन करने के लिये 02 से 03 मिनट का समय दिया जावेगा।
  4. विकास खंड स्तरीय काउंसिलिंग में निर्धारित तिथि समय पर काउंसिलिंग स्थल पर होंगे। यदि किसी कारणवश अभ्यर्थी निर्धारित समय में उपस्थित नहीं होते है. तो काउंसिलिंग में निचले क्रम में शामिल होने का अवसर दिया जायेगा।
  5. काउंसिलिंग स्थल पर संबंधित कर्मचारी को ही प्रवेश की अनुमति होगी।
  6. काउसिलिंग कक्ष में मोबाईल लेकर आना वर्जित होगा।
  7. सहायक शिक्षक एल.बी. जो दिव्यांग है, प्रमाण पत्र साथ लाये।
  8. जिला स्तरीय पदोन्नत छानबीन समिति द्वारा प्रधान पाठक के पद पर पदोन्नत सहायक शिक्षक (एल.बी.) की सूची जारी किया गया है तद्नुसार काउंसिलिंग हेतु तिथि जारी की जा रही है। विकास खंड शिक्षा अधिकारी सूची एवं निर्देशों को अपने विकास खण्ड के सूचना पटल पर चस्पा करें एवं अपने विकास खण्ड के पात्र सहायक शिक्षक (एल.बी.) को काउंसिलिंग ‘उपस्थित होने हेतु निर्देशित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.