April 25, 2024

पुलिस ने सुलझाई होली के दिन की मर्डर मिस्ट्री, ससुर से झगड़ा कर त्योहार के दिन मायके चली गई थी पत्नी, नाराज बेटे ने गला घोंटकर अपने ही पिता को उतारा मौत के घाट

1 min read

छककर शराब का नशा करने वाले पिता-पुत्र से होली की खुशी खूब बांटी। इसके बाद जब नशा सिर पर चढ़ा, तो ससुर और बहू के बीच शुरु हुई तू-तू मैं-मैं मारपीट तक पहुंच गई। नाराज होकर बहू अपने बच्चों को लेकर मायके चली गई। त्यौहार के दिन ही कलह और पत्नी के चले जाने से क्षुब्ध बेटे और अपने पिता के बीच जमकर बहस हुई। आखिर बेटे ने अपना आपा खो दिया और अपने ही पिता की बेरहमी से गला घोंटकर जान ले ली। जुर्म से बचने के लिए आरोपी पुत्र अपनी मां, रिश्तेदार और पूरे गांव को गुमराह करता रहा पर आखिर कानून के लंबे हाथों से बच न सका। पुलिस ने धारा 302, 201 का अपराध कायम करते हुए आरोपी पितृहंता को गिरफ्तार कर लिया है।

कोरबा(thevalleygraph.com)। 26 मार्च को ग्राम गुमिया थाना हरदीबाजार निवासी रूद्र कुमार बियार (41 वर्ष) पिता रेशम लाल बियार ने मर्ग इंटीमेशन चाक कराया कि 26 मार्च की सुबह करीब 4 बजे ग्राम गुमिया निवासी नर्मदा कुमार बियार ने उसे फोन पर एक सूचना दी। उसे बताया गया कि उसके पिताजी गिरधारी लाल बियार अपने घर के कमरे में मृत अवस्था में पडे़ हैं। तब ग्रामीणों के साथ उसने मौके पर जाकर देखा, तो मृतक गिरधारी लाल बियार अपने घर में कमरे की फर्श पर पड़ा। उसके सिर पर चोट के निशान व खून निकलकर चेहरे तक बहा था। सूचक द्वारा मृतक के पुत्र से पूछने पर बताया कि 25 मार्च को दोपहर में उसकी पत्नी के साथ मृतक का झगड़ा हुआ था। इस रिपोर्ट पर मर्ग कायम कर पुलिस ने विवेचना शुरु की। घटना के संबंध में जिला पुलिस कप्तान सिद्धार्थ तिवारी (IPS), अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यूबीएस चौहान, श्रीमति नेहा वर्मा, नगर पुलिस अधीक्षक दर्री रविन्द्र मीना (IPS) को अवगत कराया गया। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए मौका पर सीन ऑफ काईम प्रभारी सत्यजीत कोसरिया से घटना स्थल का निरीक्षण कराया गया। जांच के दौरान यह तथ्य प्रकाश में आया कि 25 मार्च को होली के दिन मृतक गिरधारी लाल बियार तथा आरोपी (मृतक का पुत्र) नर्मदा कुमार बियार दोनों ने शराब के नशे में होली का त्यौहार मनाया। इस दौरान आरोपी की पत्नी अनिता बियार तथा मृतक के मध्य खाना देने की बात पर झगड़ा हुआ। इस पर अनिता बियार तथा मृतक के बीच एक-दूसरे के साथ मारपीट भी हुई। दोनों को ही सिर पर चोट आई थी। अनिता बियार घटना के बाद घर से हरदीबाजार आ गई थी। इसके बाद आरोपी नर्मदा कुमार बियार द्वारा अपने पिता के साथ विवाद किया। उसने अपनी पत्नी अनिता के साथ मृतक द्वारा जबरन मारपीट करने और उसके चलते पत्नी अनिता बियार के अपने दोनों बच्चों को लेकर घर से चले जाने पर विवाद हुआ। गुस्से में अपना आपा खो चुके नर्मदा कुमार बियार ने अपने पिता की गला घोंटकर हत्या कर दी। शव को बायीं करवट कर कमरे का दरवाजा बंद कर दिया और चुपचाप अपने कमरे में जाकर सो गया। इसके बाद मृतक की पत्नी जो अत्यधिक वृद्ध है, उसके गांव की ओर से घर आने पर उसे भी सोने कह दिया। देर रात्रि होने पर आरोपी ने अपनी मां से कहा कि उसके पिता मृतक गिरधारी लाल बियार को खाना खिला दो। तब मृतक की पत्नी मृतक के कमरे में जाकर आवाज दी, पर कोई हलचल नहीं हुआ। तब मृतक की पत्नी आरोपी के पास जाकर मृतक को उठाने बोली तब आरोपी द्वारा अपने पिता मृतक के कमरे के बाहर जाकर आवाज देने का बहाना कर अपनी माँ को बोला कि अंदर से कोई हलचल नहीं हो रही है। तब आरोपी अपने मां के साथ कमरा के अंदर जाकर मृतक का उठाने का बहाना करने लगा, मृतक के नही उठने पर रोने चिल्लाने नाटक करने लगा और उसकी मौत हो जाने की सूचना रिश्तेदारों को दी। प्रकरण की विवेचना के दौरान गवाहों का कथन, घटना स्थल का निरीक्षण तथा मृतक के शव का पोस्ट मार्टम कराया गया।

शार्ट पीएम से ही खुल गया मौत का राज
पोस्ट मार्टम कर्ता चिकित्सक से शार्ट पीएम रिपोर्ट प्राप्त किया गया। जिसमें मृतक की हत्या गला घोंटने से होना रिपोर्ट प्राप्त हुआ। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध धारा 302, 201 कायम कर विवेचना में लिया गया। प्रकरण की विवेचना के दौरान आरोपी नर्मदा कुमार बियार से कड़ाई के साथ पूछताछ करने पर उसने जुर्म स्वीकार कर लिया। आरोपी ने मेमोरेण्डम कथन में बताया कि होली की रोज मृतक इसके पत्नि के साथ मारपीट की। जिससे पत्नी अपने बच्चों को लेकर चली गई। इससे आरोपी काफी क्षुब्ध था। आरोपी तथा उसकी पत्नी का विवाह 2020 से हुआ। तब से लेकर घटना की तिथि तक आरोपी की पत्नि और मृतक का विवाद झगड़ा हमेशा होता रहता था। घर में कलह की स्थिति के कारण आरोपी ने अपने पिता गिरधारी लाल बियार की गला घोंट कर हत्या कर दी और घटना को छिपाते हुए सामान्य मृत्यु होने की अपने परिजनों व ग्रामीणों को गुमराह करने का प्रयास किया। आरोपी की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त आलाजरब जप्त कर पितृ हंता आरोपी को गिरफ्तार किया गया और न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जाता है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © https://contact.digidealer.in All rights reserved. | Newsphere by AF themes.